Main News

Novak Djokovic in Australian Open draw despite visa uncertainty

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को गुरुवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन ड्रॉ में शामिल किया गया है हालांकि कोरोना वायरस का टीका नहीं लगवाने के कारण वह अभी भी सरकार के फैसले का इंतजार कर रहे हैं कि उन्हें निष्कासित किया जाएगा या खेलने का मौका मिलेगा। इस ऊहापोह के बावजूद ऑस्ट्रेलियन ओपन आयोजकों ने उन्हें ड्रॉ में रखा है। उन्हें पहले दौर में दुनिया के 78वें नंबर के खिलाड़ी सर्बिया के ही मियोमीर केसमानोविच से खेलना है। 

जोकोविच का पिछले सप्ताह मेलबर्न पहुंचने पर वीजा रद्द हो गया था चूंकि कोरोना टीकाकरण नियमों में मेडिकल छूट के लिए जरूरी मानदंडों पर वह खरे नहीं उतर रहे थे। उन्होंने बाद में कानूनी लड़ाई जीती और उनका वीजा बहाल हुआ। आव्रजन मंत्री एलेक्स हॉके अदालत के फैसले के खिलाफ अपने व्यक्तिगत अधिकार का प्रयोग करके वीजा रद्द करने पर विचार कर रहे हैं। प्रधानमंत्री स्कॉट मौरिसन ने राष्ट्रीय कैबिनेट की बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है जिससे फैसला आने की संभावना लग रही है। अटकलें तब तेज हो गई जब साल के पहले ग्रैंडस्लैम के लिए ड्रॉ 75 मिनट के लिए टाल दिया गया। महिला और पुरुष वर्ग के ड्रॉ स्थानीय समयानुसार दोपहर तीन बजे निकाले जाने थे लेकिन टूर्नामेंट अधिकारी ने बताया कि आगामी सूचना तक इसे टाल दिया गया है। ऑस्ट्रेलियन ओपन सोमवार से शुरू हो रहा है।

A few other big first-round women’s matches at #AO2022 🍿

🇬🇧 Raducanu v Stephens 🇺🇸
🇨🇿 Krejcikova v Petkovic 🇩🇪
🇨🇭 Bencic v Mladenovic 🇫🇷
🇪🇪 Kontaveit v Siniakova 🇨🇿
🇦🇺 Tomljanovic v Badosa 🇪🇸
🇨🇦 Fernandez v Inglis 🇦🇺#AusOpen

— #AusOpen (@AustralianOpen) January 13, 2022

मौरिसन ने बैठक के बाद जोकोविच के मामले में कहा ,” यह आव्रजन मंत्री का विशेषाधिकार है और मैं इस पर इस समय आगे कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता।’ ऑस्ट्रेलियन ओपन के टूर्नामेंट निदेशक क्रेग टिले ने भी ड्रॉ निकाले जाने के बाद इस पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। 

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 के सिंगल्स के मुख्य ड्रॉ में जगह नहीं बना सका कोई भारतीय

इस बीच जोकोविच ने पृथकवास होटल से बाहर आने के बाद रॉड लावेर एरेना में अभ्यास जारी रखा है। उन्होंने बुधवार को सोशल मीडिया पर एक बयान में स्वीकार किया कि उनके आस्ट्रेलियाई यात्रा विवरण फॉर्म में गलत जानकारी दी गई है। फॉर्म में गलत जानकारी देना भी उनके निष्कासन का कारण बन सकता है। ऐसा होने पर वह अगले तीन साल ऑस्ट्रेलिया नहीं आ सकेंगे। यह उनके लिए करारा झटका होगा क्योंकि अपने 20 ग्रैंडस्लैम में से नौ उन्होंने यही जीते हैं। 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker