Main News

Maruti Suzuki Celerio CNG booking started in Select Dealers

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) इस साल की अपनी पहली गाड़ी लॉन्च करने की तैयारी में है। यह कार मारुति सेलेरियो CNG (Maruti Celerio CNG) होगी। यह मॉडल अगले कुछ दिनों में शोरूम्स तक पहुंचने के लिए तैयार है। हालांकि, कंपनी ने अभी इसकी ऑफिशियल लॉन्च डेट और बुकिंग डीटेल्स का खुलासा नहीं किया है। लेकिन, सेलेक्ट डीलर्स ने 11,000 रुपये के अमाउंट पर सेलेरियो CNG के प्री-ऑर्डर लेना शुरू कर दिया है। यह बात इंडियाकारन्यूज की एक रिपोर्ट में कही गई है। 

रेगुलर वेरियंट के मुकाबले ज्यादा फ्यूल इफीशिएंट होगा CNG मॉडल
कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि मारुति सेलेरियो के रेगुलर मॉडल के मुकाबले CNG वेरियंट ज्यादा फ्यूल इफीशिएंट होगा। कंपनी का दावा है कि सेलेरियो का रेगुलर मॉडल अभी 26.68 किलोमीटर प्रति लीटर (VXi AMT वेरियंट) का माइलेज देता है। मारुति सेलेरियो CNG में 1.0L, 3 सिलिंडर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन होगा, जिसमें फैक्ट्री-फिटेड CNG किट होगी। रेगुलर मॉडल के मुकाबले CNG वेरियंट के पावर और टॉर्क अलग होंगे। सेलेरियो CNG में ट्रांसमिशन ड्यूटीज के लिए 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स होगा। 

यह भी पढ़ें- Yezdi की 26 साल बाद भारत में वापसी, जबरदस्त फीचर्स वाली 3 मोटरसाइकिल लॉन्च

डिजाइन और फीचर्स में नहीं होगा कोई बदलाव
मारुति सेलेरियो फिलहाल LXi, VXi, ZXi और ZXi+ चार ट्रिम्स में उपलब्ध है। सीएनजी किट को चुनिंदा वेरियंट्स में ऑफर किया जा सकता है। डिजाइन और फीचर्स के मामले में गाड़ी में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। रेगुलर पेट्रोल पावर्ड मॉडल की तरह ही सेलेरियो CNG में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, हाइट एडजस्टबल ड्राइवर सीट, पुश स्टार्ट/ स्टॉप बटन, रियर पार्किंग सेंसर और 15 इंच एलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं। आने वाले कुछ हफ्तों में नई मारुति सेलेरियो CNG की कीमतों की घोषणा होगी। लॉन्च के बाद सेलेरियो CNG का सीधा मुकाबला आने वाली टाटा टियागो CNG से होगा। 

यह भी पढ़ें- ताबड़तोड़ बिकी इस कंपनी की कार, तोड़ दिए रिकार्ड, बाजार में जबरदस्त मांग

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker